जीवनसूत्र के प्रिय पाठकों के लिये विशेष सूचना

 

जीवनसूत्र के प्रिय विद्वान पाठकगण,

कुछ समय पूर्व मिले फीडबैक से हमें पता चला है कि हमारे अधिकांश पाठकों को अक्सर वह सामग्री नहीं मिल पाती है जिसे वह खोज रहे हैं। चूँकि जीवनसूत्र पर 400 से भी अधिक लेख प्रकाशित हो चुके हैं, इसीलिये आपको आपकी पसंद का लेख ढूँढने में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। लेकिन आज हम आपको इस परेशानी का एक बेहद सरल उपाय बता रहें हैं, जिससे आप अवश्य लाभ उठायें।

अपनी पसंद का लेख ढूँढने के लिये क्या करें

1. सबसे पहले तो आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में गूगल क्रोम या बिंग, या मोज़िला ब्राउज़र खोलिए, कोई भी ब्राउज़र जिससे आप सर्च करते हैं।

2. अब आपको वह सर्च विंडो दिखायी देगी जिसमे लिखकर आप सर्च करते हैं।

3. अब आप जिस चीज की भी तलाश कर रहे हैं, उसके पीछे सिर्फ यह शब्द और जोड़ दें – on jivansutra

4. जैसे अगर आप Motivational Quotes in Hindi पढना चाहते हैं तो सर्च बॉक्स में यह लिख दें – Motivational Quotes in Hindi on jivansutra

5. अगर आप Thoughts in Hindi पढना चाहते हैं तो सर्च बॉक्स में यह लिख दें – Thoughts in Hindi on jivansutra

6. अगर आप Life Quotes in Hindi पढना चाहते हैं तो सर्च बॉक्स में यह लिख दें – Life Quotes in Hindi on jivansutra

7. अगर आप कोई Motivational कहानी पढना चाहते हैं तो सर्च बॉक्स में यह लिख दें – Motivational Story in Hindi on jivansutra

8. जैसे ही आप यह Query डालेंगे गूगल या बिंग आपको आपकी पसंद का लेख सबसे उपर दिखायेगा।

9. इसके अलावा अगर आप भविष्य में दोबारा जीवनसूत्र पर आना चाहते हैं, तो Ctrl+D दबाकर हमे बुकमार्क करें।

है न बिल्कुल आसान! इससे न केवल आपका कीमती समय बचेगा, बल्कि आपको जीवनसूत्र के शानदार और विस्तृत लेख भी तुरंत ही पढने को मिल सकेंगे। तो आगे से आप जब कभी कोई चीज इन्टरनेट पर ढूंढना चाहें, तो सबसे पहले इसे जीवनसूत्र पर खोजें। क्योंकि जीवनसूत्र पर विश्वसनीय, विस्तृत और यथार्थ पाठ्य सामग्री ही दी जाती है।

हमें आशा है यह जानकारी आपके लिये मददगार सिद्ध होगी, क्योंकि आपकी सहायता और मार्गदर्शन ही हमारा ध्येय है। अंत में आपसे विनम्र निवेदन है कि जीवनसूत्र की जो भी पोस्ट आपको अच्छी लगती है कृपया उन्हें सोशल मिडिया पर शेयर करें। हम आपसे सहायता के बदले में धन नहीं, बल्कि आपका सहयोग ही चाहते हैं।

आपके प्यार और विश्वास के लिये हार्दिक धन्यवाद!

 

(Visited 1 times, 1 visits today)